साड़ी को कैसे रीयूज करें ?

Share:

आपकी अलमारी साड़ियों से भरी पड़ी है पर आपको साड़ी पहनना पसंद नहीं या साड़ी कैरी करने में आपको परेशानी होती है तो साड़ी का प्रयोग करके उसे कोई अन्य रूप दे दें।

आपकी साड़ी का उपयोग भी हो जाएगा और आपकी अलमारी में कुछ नए कपड़े आ जाएंगे जिसे आप पहनना पसंद भी करेंगी और आसानी से कैरी भी कर सकती हैं।

पहले अपनी अलमारी खोलें और देखें कि उन में से कौन सी साड़ियां आप कभी नहीं पहनती। उन्हें छांट कर अलग करें। फिर इन साड़ियों से आप कुर्ती बनवा सकती हैं जिसे आप आसानी से पहन सकेंगी।

अगर आपको लांग और सिंपल कुर्ती पसंद है तो आप आकर्षक बार्डर वाली साड़ी ले सकती हैं या प्रिंटेड सिल्क की साड़ी। अगर आप स्वयं सिलाई करती हैं तो इसे आप खुद ही बना सकती हैं, नही तो टेलर से बनवा लें। यदि साड़ी में बार्डर है तो आप इसे कुर्ती में नीचे, गले पर और बांह पर लगवा सकती हैं।आजकल शार्ट कुर्ती का फैशन कुछ ज्यादा ही चल रहा है। बनारसी डिजाइन में शार्ट कुर्ती के ट्रेंड को देखते हुए अगर आपके पास कोई बनारसी साड़ी है जिसे आप नहीं पहनती तो आप उसका प्रयोग शार्ट कुर्ती बनवाने में कर सकती हैं। आप अगर कुर्ती को सिंपल लुक देना चाहें तो दे सकती हैं और अगर इसे वेस्टर्न लुक देना चाहें तो वह भी दे सकती हैं या टेलर से कहें कि कुर्ती तो सिंपल रखे पर थोड़ा सा वेस्टर्न लुक भी झलके। ऐसी कुर्ती हमेशा फैशन में रहती है और आप इसमें स्टाइलिश भी दिखेंगी।
अगर आप काॅलर वाली कुर्ती बनवाना चाहती हैं तो इसके लिए सबसे अच्छी प्रिंटेड साड़ी रहती है। आप ऐसी किसी पुरानी साड़ी लें और उससे काॅलर वाली कुर्ती बनवा लें। इस तरह की कुर्ती आप जींस, पैंट, सलवार, प्लाजो सबके साथ पहन सकती हैं।

यदि आपकी अलमारी में कोई सिंगल कलर की साड़ी हो जो आपको पसंद तो है पर पहनने में असुविधा होती हो तो उससे वी नेक की कुर्ती बनवा लें। आप अगर इसे स्टाइलिश लुक देना चाहें तो वो भी दे सकती हैं, चाहें तो सिंपल भी रख सकती हैं। इसके साथ काॅन्ट्रास्ट कलर का चूड़ीदार पैजामा और उसी कलर का हेवी दुप्पटा आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देंगे।


Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *